लाल किले के पास कैब ड्राइवर की हत्या, पुलिस एनकाउंटर के बाद आरोपी गिरफ्तार

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली के लाल किले के पास पिछले हफ्ते रविवार को एक कैब ड्राइवर की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी फिरोज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मुखबीर द्वारा सूचना मिलने के बाद उसे पकड़ने गई पुलिस टीम पर उसने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई. इस एनकाउंटर में गोली लगने के बाद फिरोज घायल हो गया. पुलिस ने उसे धर दबोचा.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि फिरोज ने 15 अप्रैल को एक झगड़े के बाद एक कैब ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस उपायुक्त (उत्तर) एमके मीना ने कहा, "रविवार को फिरोज के ठिकाने के बारे में एक सूचना मिली, जिसके कारण पुलिस टीम के साथ आमना-सामना हुआ. जब फिरोज को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया तो उसने पुलिस पार्टी पर गोली चला दी. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग कर दी.''

इस पुलिस एनकाउंटर में आरोपी फिरोज के बाएं पैर में चोट लगी है. उसे अरुणा आसिफ अली अस्पताल ले जाया गया. वहां प्राथमिक इलाज के बाद पुलिस उसे अपने साथ थाने ले गई है. फिरोज लोनी का रहने वाला है. उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. दिल्ली पिछले एक हफ्ते से उसकी तलाश कर रही थी. इसी बीच उसके वजीराबाद में होने की सूचना पुलिस को मिल गई थी.

Advertisement

बताते चलें कि 15 अप्रैल को आधी रात के आसपास एक मारुति वैगनार कार कोडिया पुल से छत्ता रेल क्रॉसिंग की ओर आ रही थी. इसी दौरान एक ई-रिक्शा से उसकी टक्कर हो गई. इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया. कुछ मिनटों की मारपीट के बाद ई-रिक्शा पर सवार दो लोगों ने ड्राइवर को कार से बाहर खींच लिया. इस बीच लोग इकट्ठा होने लगे और कैब ड्राइवर ने दोनों में से एक को पकड़ लिया.

हाथापाई के दौरान एक शख्स ने बंदूक निकाल ली और ड्राइवर समेत वहां मौजूद भिखारी पर गोली चला दी. भीख मांगने वाला वहां खड़ा होकर विवाद देख रहा था. राहगीरों ने दोनों पीड़ितों को एलएनजेपी अस्पताल पहुंचाया जहां कैब चालक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. 36 वर्षीय कैब ड्राइवर मोहम्मद साकिब को पलवल का रहने वाला था. 15 वर्षीय भिखारी लव खुश वहां रेड लाइट लोगों से भीखा मांगता था.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Punjab News: मालवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, चुस्पिंदरबीर चहल अपने समर्थकों के साथ AAP में हुए शामिल

डिजिटल डेस्‍क, चंडीगढ़। कांग्रेस के महासचिव रहे चुस्पिंदरबीर चहल (Chuspinderbir Chahal Joins AAP)अपने समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने उनका पार्टी में स्‍वागत किया। सीएम मान ने इस बात की जानकारी अपने ए

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now